banner
होम » समाचार » सामग्री
उत्पाद श्रेणी

Nonwoven चिकित्सा सुरक्षा सामग्री के 3 प्रकार की तुलना

- Apr 16, 2018 -

1. स्पूनबॉन्ड नॉनवोवेन्स

स्पूनबॉन्ड गैर बुना सामग्री सुरक्षात्मक सामग्री के रूप में प्रयोग किया जाता है। इसकी ताकत और आराम प्रदर्शन आवश्यकताओं को पूरा करता है, लेकिन इसके बाधा प्रदर्शन अपेक्षाकृत कमजोर है। इस समस्या का लक्ष्य रखते हुए, ठीक denier spunbond प्रौद्योगिकी एक गर्म शोध विषय बन गया है। फ्रुडेनबर्ग (के देबाओ), जर्मनी ने पहली बार खोखले नारंगी पंखुड़ी कताई घटक का उपयोग करते हुए दो घटक स्पूनबॉन्ड स्पूनलोर तकनीक का आविष्कार किया। एक स्पिननेर छेद से पिघलने वाले प्रवाह को निकालने के बाद, एक ठंडा झटका और एक वायु मसौदा के माध्यम से शुद्ध पर्दे पर एक फिलामेंट लगाया गया था, और एक उच्च दबाव स्पूनलास्ड तकनीक का उपयोग फाइबर और ठोस नेट खोलने के लिए किया गया था। सामान्य स्पूनबॉन्ड या स्पुनलेस नॉनवेन सामग्री की तुलना में, इसका उपयोग चिकित्सा संरक्षण सामग्री के लिए किया जा सकता है।

2. एसएमएस समग्र प्रौद्योगिकी

स्पूनबॉन्ड नॉनवोवेन्स के खराब प्रभाव और पिघला हुआ नॉनवेवन्स की कम ताकत के मद्देनजर, कुछ लोग सतह की परत के रूप में स्पूनबॉन्ड कपड़े के प्रतिरोध का उपयोग करते हैं और प्रतिरोध करते हैं, और एसएमएस मिश्रित nonwovens अवरोध गुणों का उपयोग करके तैयार किया गया है कोर परत के रूप में पिघला हुआ स्पॉट। समस्या के मुताबिक अधिकांश एसएमएस समग्र सुरक्षात्मक सामग्री कच्चे माल के रूप में पीपी का उपयोग कर रही हैं और विभिन्न रेडियोधर्मी पदार्थों का संरक्षण प्रदर्शन खराब है, लियू ज़िंग और टियांजिन यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी के अन्य ने बेरीम सल्फेट का उपयोग करके नौसेना विभाग के साथ सहयोग किया रेडियोधर्मी पदार्थों के प्रवेश को रोकने के लिए एसएमएस सामग्री, इसलिए इसका उपयोग चिकित्सा कर्मियों को अनावश्यक से बचाने के लिए किया जा सकता है रेडियोधर्मी पदार्थों में हस्तक्षेप, घावों के कारण, अलगाव और सुरक्षा में बेहतर भूमिका निभाई है। कोटिंग सामग्री को कोटिंग के लिए एक धीमी रिलीज माइक्रोक्रैप्सूल आकार में भी बनाया जा सकता है। जब बाहरी बल लागू होता है, तो माइक्रोकैप्सूल फट जाएगा, और सुरक्षा प्रदर्शन बढ़ाया जाएगा।

3. Nonwovens प्रौद्योगिकी फ्लैशिंग

एसएमएस की तुलना में, फ्लैश वाष्पीकरण तकनीक समाधान कताई विधि द्वारा बनाई गई है और विलायक अस्थिर कार्बनिक विलायक है। विलायक को ठीक करना मुश्किल है, और हवा में उच्च सांद्रता आसानी से विस्फोट दुर्घटना का कारण बन सकती है। इसके अलावा, उत्पादन की प्रक्रिया में फाइबर की कताई गति नियंत्रण बहुत मुश्किल है। वर्तमान में, प्रौद्योगिकी संयुक्त राज्य अमेरिका के ड्यूपॉन्ट (ड्यूपॉन्ट) कंपनी द्वारा एकाधिकार है। फ्लैश प्रक्रिया के Tyvek उत्पाद से बने इसके सुरक्षात्मक कपड़े सुरक्षा, स्थायित्व और आराम को जोड़ते हैं, जो श्रमिकों को छोटे से माइक्रोन कणों की रक्षा करता है, लेकिन अपेक्षाकृत अधिक लागत है।