banner
होम » उत्पाद > पीपी स्पूनबॉन्ड Nonwoven फैब्रिक मशीन
उत्पाद श्रेणी

स्पूनबॉन्ड गैर बुना उत्पादन लाइन

एसएस पीपी Nonwoven फैब्रिक बनाने मशीन एचजी नॉनवेन मशीनरी कं, लि। स्पूनबॉन्ड नॉनवेन टेक्नोलॉजी के मुख्य प्रक्रिया कारक पी ओलिमर थ्रुपुट दर, पॉलिमर पिघलने का तापमान, हवा का तापमान बुझाने, हवा की गति को कम करने, और ले-डाउन वेग हैं। ये प्रक्रिया कारक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं ...

जांच भेजें

एसएस पीपी Nonwoven फैब्रिक बनाने की मशीन

एचजी नॉनवेन मशीनरी कं, लि।


स्पूनबॉन्ड नॉनवेन टेक्नोलॉजी के मुख्य प्रक्रिया कारक पी ओलिमर थ्रुपुट दर, पॉलिमर पिघलने का तापमान, हवा का तापमान बुझाने, हवा की गति को कम करने, और ले-डाउन वेग हैं। ये प्रक्रिया कारक किसी भी स्पूनबॉन्ड नॉनवोवेन्स के बिल्डिंग ब्लॉक वाले फिलामेंट्स के आकार और व्यास का निर्णय लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। बंधन पैरामीटर भी महत्वपूर्ण हैं और उनके प्रभाव पहले से ही पहले से ही चर्चा की जा चुकी हैं।

बहुलक थ्रूपुट दर फिलामेंट्स के आकार और व्यास को निर्धारित करता है। निचले थ्रुपुट दर पर फैले फिलामेंट्स की रूपरेखा उच्च थ्रूपुट दर से बेहतर विकसित होती है। चूंकि रेजोलॉजिकल स्थितियां क्रिस्टलिनिटी और फिलामेंट्स के उन्मुखीकरण के लिए अधिक अनुकूल होती हैं जो कम थ्रूपुट दर पर फैलती हैं। निचले थ्रूपुट दर पर फैले फिलामेंट्स इस प्रकार उच्च थ्रूपुट दर पर घूमने वालों की तुलना में अधिक स्थिर होते हैं। बढ़ती थ्रुपुट दर के साथ फिलामेंट व्यास बढ़ता है।

बहुलक पिघलने का तापमान स्पिननेर के माध्यम से फिलामेंट्स के चित्रण पर प्रभाव डालता है जो बदले में फिलामेंट्स के व्यास का फैसला करता है। निचले बहुलक पिघलने वाले तापमान में बहुलक की पिघलने वाली चिपचिपापन में वृद्धि होती है जो फिलामेंट्स के चित्रण में कठिनाई का कारण बनती है। दूसरी तरफ, उच्च पिघलने वाले तापमान के परिणामस्वरूप बहुलक की पिघलने वाली चिपचिपाहट में कमी आती है जो ड्राइंग को आसान बनाता है। बहुत अधिक बहुलक पिघलने का तापमान पॉलिमर गिरावट का कारण बन सकता है जिससे फिलामेंट ब्रेकेज होता है।

फिलामेंट्स के व्यास और मोर्फोलॉजी पर क्वेंच एयर तापमान के प्रभाव पर एक बड़ी बहस चल रही है। शोधकर्ता के एक समूह का तर्क है कि निचले क्वेंच हवा के तापमान में चिपचिपापन में वृद्धि होती है जो धीरे-धीरे ड्रॉ-डाउन की ओर जाता है जिसके परिणामस्वरूप उच्च फिलामेंट व्यास होता है। चूंकि ड्रॉ-डाउन धीरे-धीरे होता है, क्रिस्टलीटी और अभिविन्यास में वृद्धि देखी जाती है। दूसरे समूह का तर्क है कि निचला क्वेंच हवा का तापमान उच्च स्पिनलाइन तनाव उत्पन्न करने में सहायक होता है जो फिलामेंट व्यास में कमी को जन्म देता है। चूंकि ड्रॉ-डाउन उच्च तनाव के तहत स्थानों को लेता है, क्रिस्टलीटी और अभिविन्यास में वृद्धि देखी जाती है।

क्वांच वायु दाब में फिलामेंट व्यास का फैसला करने की भूमिका है। उच्च क्वेंच वायु दाब स्पिनलाइन ड्रॉ अनुपात को बढ़ाता है जो बदले में फिलामेंट व्यास को कम करता है। दबाव ड्रॉप वायु वेग के आनुपातिक के रूप में जाना जाता है।

वेब एक चलती बेल्ट पर फिलामेंट बंडलों के वायवीय जमाव द्वारा गठित किया गया है। अधिकतम एकरूपता और कवर प्राप्त करने के लिए, बेल्ट तक पहुंचने से पहले व्यक्तिगत फिलामेंट्स को अलग किया जाना चाहिए। तनाव के दौरान और जमा होने से पहले बंडल पर इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज को प्रेरित करके इसे पूरा किया जा सकता है। यह उच्च वोल्टेज कोरोना निर्वहन द्वारा हासिल किया जा सकता है। बेल्ट आमतौर पर एक विद्युत आधार वाले प्रवाहकीय तार से बना होता है, जो जमावट पर फिलामेंट्स को निर्वहन करता है। कभी-कभी यांत्रिक या वायुगतिकीय बल भी फिलामेंट्स को अलग कर सकते हैं। यदि ले-डाउन कन्वेयर बेल्ट चल रहा है और गति की दिशा में फिलामेंट्स तेजी से घुमाए जा रहे हैं, तो फिलामेंट्स चलती बेल्ट की सतह पर एक ज़िग-ज़ैग पैटर्न में जमा किए जा रहे हैं।

图片17.png


प्रक्रियाओं का क्रम निम्नानुसार है: बहुलक तैयारी ---> बहुलक भोजन, पिघलना, परिवहन और निस्पंदन ---> एक्सट्रूज़न ---> क्वेंचिंग ---> ड्राइंग ---> लेडाउन ---> बॉन्डिंग --- > घुमावदार

Hot Tags: गैर बुना उत्पादन लाइन, चीन, आपूर्तिकर्ताओं, निर्माताओं, कारखाने spunbonded

जांच